Connect with us

फूड

दिल्ली की वो 5 जगहें जहां स्ट्रीट फूड का स्वाद है लाजवाब

Published

on

delhi street food

दिल्ली एक ऐसा शहर है जहां हर तरह के व्यंजन मिलते हैं। यहां आपको स्ट्रीट फूड से लेकर फाइव स्टार होटल तक का स्वाद एक ही जगह पर मिल जाएगा। दिल्ली के स्ट्रीट फूड के शौकीन लोगों के लिए यहां कई ऐसी जगहें हैं जहां आपको स्ट्रीट फूड का स्वाद फाइव स्टार होटल जैसा मिलेगा।

दिल्ली की 5 मशहूर जगहें जहां मिलता है स्ट्रीट फूड का स्वाद फाइव स्टार होटल जैसा:

  1. गली-गली में फैले चाट के ठेले: दिल्ली में चाट के ठेले हर जगह देखने को मिलते हैं। यहां आपको हर तरह की चाट मिल जाएगी, जैसे छोले भटूरे, गोलगप्पे, समोसा चाट, पाव भाजी, और बहुत कुछ। इन चाट के ठेलों पर मिलने वाली चाट का स्वाद इतना लाजवाब होता है कि उसे फाइव स्टार होटल जैसा ही कहा जा सकता है।
  2. चांदनी चौक की चाट: दिल्ली की चांदनी चौक एक ऐसी जगह है जहां आपको दिल्ली की सभी मशहूर चाट की दुकानें मिल जाएंगी। यहां आपको छोले भटूरे, गोलगप्पे, समोसा चाट, पाव भाजी, और बहुत कुछ मिल जाएगा। इन चाट की दुकानों पर मिलने वाली चाट का स्वाद इतना लाजवाब होता है कि इसे फाइव स्टार होटल जैसा ही कहा जा सकता है।
  3. कनॉट प्लेस की स्ट्रीट फूड: दिल्ली की कनॉट प्लेस एक ऐसी जगह है जहां आपको दुनिया भर के व्यंजन मिल जाएंगे। यहां आपको स्ट्रीट फूड से लेकर फाइव स्टार होटल तक का स्वाद एक ही जगह पर मिल जाएगा। कनॉट प्लेस में मिलने वाली स्ट्रीट फूड का स्वाद भी बहुत अच्छा होता है।
  4. चावड़ी बाजार की स्ट्रीट फूड: दिल्ली की चावड़ी बाजार एक ऐसी जगह है जहां आपको दिल्ली की पारंपरिक स्ट्रीट फूड मिल जाएगी। यहां आपको छोले भटूरे, गोलगप्पे, समोसा चाट, पाव भाजी, और बहुत कुछ मिल जाएगा। चावड़ी बाजार की स्ट्रीट फूड का स्वाद भी बहुत अच्छा होता है।
  5. लक्ष्मी नगर की स्ट्रीट फूड: दिल्ली की लक्ष्मी नगर एक ऐसी जगह है जहां आपको दिल्ली की सभी तरह की स्ट्रीट फूड मिल जाएगी। यहां आपको छोले भटूरे, गोलगप्पे, समोसा चाट, पाव भाजी, और बहुत कुछ मिल जाएगा। लक्ष्मी नगर की स्ट्रीट फूड का स्वाद भी बहुत अच्छा होता है।

निष्कर्ष:

दिल्ली में स्ट्रीट फूड का स्वाद फाइव स्टार होटल जैसा पाने के लिए आपको कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं है। यहां आपको हर जगह ऐसी जगहें मिल जाएंगी जहां आपको स्ट्रीट फूड का स्वाद फाइव स्टार होटल जैसा मिलेगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *