Connect with us

टेक्नोलॉजी

दुबई की कंपनी द्वारा हिमाचल को ड्रोन तकनीक की पेशकश: दुर्गम क्षेत्रों में दवाइयों की आपूर्ति होगी आसान

Published

on

drone technology for himanchal government

हाल ही में आई भारी बारिश और बाढ़ से हिमाचल प्रदेश में भारी तबाही हुई है। इस आपदा से प्रदेश के कई इलाके दुर्गम हो गए हैं, जहाँ सड़क मार्ग से पहुंचना मुश्किल है। ऐसे में दुबई की एक कंपनी ने हिमाचल सरकार को इन दुर्गम क्षेत्रों में दवाइयों की आपूर्ति के लिए ड्रोन तकनीक की पेशकश की है।

यह कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी लॉजिस्टिक कंपनी है और इसने हिमाचल सरकार को मुफ्त में दवाइयों की आपूर्ति करने का आश्वासन दिया है। कंपनी ड्रोन तकनीक का उपयोग करके इन दुर्गम क्षेत्रों में दवाइयों को पहुंचाएगी।

इस पहल से हिमाचल सरकार को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य में मदद मिलेगी। साथ ही, ड्रोन तकनीक का उपयोग करके दूरदराज के इलाकों में दवाइयों की आपूर्ति करने का यह एक नया प्रयोग भी है।

हिमाचल सरकार ने इस पहल के लिए दुबई की कंपनी को धन्यवाद दिया है और कहा है कि यह पहल आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लोगों के लिए बहुत मददगार होगी। सरकार ने कहा है कि वह इस पहल को जल्द से जल्द लागू करने के लिए प्रयास करेगी।

यह उम्मीद की जाती है कि दुबई की कंपनी द्वारा की गई यह पहल हिमाचल सरकार को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य में मदद करेगी और दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों को आसानी से दवाइयाँ उपलब्ध हो सकेंगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *