Connect with us

टेक्नोलॉजी

जगुआर लैंड रोवर का भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों पर बड़ा दांव, 2023 तक 8 नए मॉडल लॉन्च होंगे

Published

on

jaguar Land Rover tata motors

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली ब्रिटिश ऑटोमेकर जगुआर लैंड रोवर (JLR) ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अपनी रणनीति साझा की है। कंपनी का लक्ष्य 2023 तक भारत में 8 बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन (BEVs) लॉन्च करना है।

JLR की इलेक्ट्रिक वाहन रणनीति:

JLR ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए निम्नलिखित रणनीति साझा की है:

  • 2023 तक 8 नए BEVs लॉन्च करना: कंपनी अगले साल भारतीय बाजार के लिए रेंज रोवर BEV के लिए ऑर्डर लेना शुरू कर देगी और डिलीवरी 2025 में शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा, इस दशक के अंत तक भारत में कम से कम 8 BEV पेश करने की योजना है।
  • भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक अलग प्लेटफॉर्म विकसित करना: कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक अलग प्लेटफॉर्म विकसित कर रही है। यह प्लेटफॉर्म भारत की सड़कों और जलवायु की स्थिति के अनुकूल होगा।
  • भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए स्थानीय उत्पादन बढ़ाना: कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए स्थानीय उत्पादन बढ़ाने की योजना बना रही है। यह कंपनी को लागत कम करने और अधिक प्रतिस्पर्धी होने में मदद करेगा।

JLR की इलेक्ट्रिक वाहनों की योजनाओं का भारत पर प्रभाव:

JLR की इलेक्ट्रिक वाहनों की योजनाओं का भारत के इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। कंपनी के नए BEVs भारतीय बाजार में अधिक विकल्प उपलब्ध कराएंगे और ईवी अपनाने को बढ़ावा देने में मदद करेंगे।

निष्कर्ष:

JLR की इलेक्ट्रिक वाहनों की योजनाएं भारत के लिए एक महत्वपूर्ण विकास हैं। कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने की क्षमता रखती है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *