Connect with us

खेल

गोवा में 26 अक्टूबर से 9 नवंबर तक होंगे राष्ट्रीय खेल 2023: जानिए सब कुछ

Published

on

National Games 2023

राष्ट्रीय खेल 2023 का आयोजन इस बार गोवा में 26 अक्टूबर से 9 नवंबर तक किया जाएगा। इस खेल आयोजन में देश के सभी 37 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के एथलीट शामिल होंगे। इन खेलों में कुल 37 खेलों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 10,000 से अधिक एथलीट भाग लेंगे।

राष्ट्रीय खेल भारत में आयोजित होने वाला सबसे बड़ा बहु-खेल आयोजन है। यह आयोजन हर चार साल में आयोजित किया जाता है। राष्ट्रीय खेलों का आयोजन पहली बार 1924 में हुआ था।

राष्ट्रीय खेल 2023 का आयोजन गोवा के लिए एक गौरव की बात है। यह आयोजन गोवा के पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेगा और गोवा के लोगों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करेगा।

राष्ट्रीय खेल 2023 के आयोजन के लिए गोवा सरकार ने सभी तैयारियां कर ली हैं। गोवा सरकार ने खेलों के आयोजन के लिए कुल 200 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है।

राष्ट्रीय खेल 2023 के आयोजन से गोवा के लोगों को बहुत सारी उम्मीदें हैं। गोवा के लोग उम्मीद कर रहे हैं कि इस आयोजन से गोवा के खेलों के स्तर में सुधार होगा और गोवा के एथलीट राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

राष्ट्रीय खेल 2023 का आयोजन खेल प्रेमियों के लिए एक स्वर्णिम अवसर है। खेल प्रेमी इन खेलों में शामिल होकर अपने पसंदीदा एथलीटों को खेलते हुए देख सकते हैं और उनका उत्साहवर्धन कर सकते हैं।

निष्कर्ष

राष्ट्रीय खेल 2023 का आयोजन गोवा के लिए एक गौरव की बात है और देश के खेल प्रेमियों के लिए एक स्वर्णिम अवसर है। इन खेलों का आयोजन गोवा के खेलों के स्तर में सुधार करने और गोवा के एथलीटों को बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करेगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *